जानिए किन राशियों पर मेहरबान होंगे बप्पा, पढ़ें राशिफल

11 अक्टूबर का दिन बुधवार कई राशियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. कहते हैं कि इस दिन भगवान गणेश की आराधना करनी चाहिए. 

सुबह घर से निकलने से पहले अगर आप अपना राशिफल पढ़कर निकलते हैं तो इससे आप तमाम आने वाली विपदाओं से बच जाते हैं. चलिए आपको बताते हैं की मेष से लेकर मीन तक का आज का दिन कैसा गुजरने वाला है? 

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी पेशा लोगों को ऑफिस से जुड़ी किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. उनके वेतन में बढ़ोतरी होगी. व्यापार में सावधान रहें, नहीं तो पार्टनर से धोखा मिल सकता है. मां-बाप की सेहत का ख्याल रखें. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. अगर आप किसी मुसीबत में फंसते भी हैं तो भी आप किसी चाहने वाले की मदद से बच सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में तरक्की मिलने के आसार हैं. किसी भी काम में बड़े बुजुर्गों की सलाह जरूर लें. व्यापार करने लोग ध्यान रखें. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन सामान्य गुजरने वाला है. यह लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय परिवार के साथ बिताएंगे. परिवार के साथ समय गुजारने से इनका मन काफी खुश रहेगा. जिंदगी में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. अगर कहीं पर बड़ा निवेश करते हैं तो आपको आने वाले समय में तगड़ा फायदा मिलेगा. 

इस राशि के जातकों को आज काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां को पूरा करने के लिए इन्हें अधिक मेहनत की आवश्यकता है. व्यापार से जुड़े लोग कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन भागा-दौड़ी भरा साबित होने वाला है. किसी काम को पूरा करने में इन्हें काफी परिश्रम करना पड़ेगा. इसके कारण यह शाम को काफी थक जाएंगे लेकिन आज आप जो मेहनत करेंगे, उसका फल आपको आने वाले समय में काफी अच्छा मिलने वाला है. किसी रिश्तेदार से वाद विवाद हो सकता है. अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें. व्यापार करने लोगों का व्यापार ठीक-ठाक चलेगा. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन शानदार गुजरने वाला है. इन्हें रुका हुआ धन प्राप्त होगा. व्यापार करने लोगों के लिए भी शुभ समय है. रिश्तेदारों से मोरल सपोर्ट मिलेगा. 

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद शानदार गुजरेगा. छात्रों को अपना मन एकाग्र करने के लिए हनुमान चालीसा पढ़ने की आवश्यकता है. किसी तरह की कोई टेंशन ना ले. इस राशि के जातक अपने परिवार के साथ समय नहीं गुजार पाएंगे. इससे वह नाराज रहेंगे. पार्टनर के साथ मिलकर अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन अच्छा गुजरने वाला है. पुराना रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है. इससे मन को शांति मिलेगी. सेहत कुछ खराब रहेगी. बदलते मौसम में अपना खास ध्यान रखने की जरूरत है. बाहर का तालाब वाला खाना ना खाएं. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए दवाइयां समय पर खाएं.

इस राशि के नौकरी पेशा जातकों के लिए आज किसी लंबी यात्रा का योग बन रहा है. इनका दिन संघर्ष भरा गुजरेगा. नौकरी में वेतन में बढ़ोतरी संभव है. व्यापार करने वाले जातक कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन परेशानी भरा गुजरने वाला है. इनके मां-बाप की सेहत खराब रहेगी. इससे मन परेशान रहेगा. अचानक से कोई दिल दुखी करने वाली घटना हो सकती है. किसी से बात विवाद भी हो सकता है. घर का माहौल अशांत रहेगा. पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. नौकरी में आपको सम्मान मिलने के योग दिख रहे हैं. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन काफी शुभ रहेगा. अगर किसी परेशानी में यह फंसते हैं तो इनका कोई पुराना दोस्त मदद कर सकता है. घर में चल रहा आर्थिक संकट आज खत्म हो जाएगा. परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा. लंबे समय से समस्या में फंसे लोगों को उसका निदान मिल सकता है. पार्टनर की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. आपकी सेहत में भी कुछ गिरावट आ सकती है. 

इस राशि के जातकों का आज का दिन परेशानी भरा गुजरने वाला है. ससुराल पक्ष से कोई बुरा समाचार मिल सकता है. इससे इनका मन ज्यादा परेशान रहेगा. पैसों की कोई कमी नहीं होगी. दोस्त अगर आपसे पैसा मांगता है तो उसे मना ना करें. व्यापार करने वाले लोगों को आज नुकसान हो सकता है. जमीन या प्रॉपर्टी से जुड़ा मामला आज सुलझ जाएगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.