shani dev sarso ka tel

शनिवार को करें सरसों के तेल के ये 4 आसान उपाय, बरसेगी शनि देव की कृपा

Dharm News: भगवान शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. हिंदू धर्म में सप्ताह के 7 दिन में से शनिवार का दिन भगवान शनि देव को अर्पित होता है. कहते हैं कि जो लोग शनिवार के दिन भगवान शनि देव की सच्चे मन से पूजा आराधना करते हैं, उससे उन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं कुछ लोग अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता या धन अर्जित नहीं कर पाते हैं, ऐसे में आज आपको शनि देव से जुड़े कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं.

यह उपाय सरसों के तेल से जुड़े हुए हैं. अगर आप इन्हें करते हैं तो इससे आपके ऊपर भगवान शनि देव की कृपा होती है-

Kapoor Ke Upay: घर की इन जगहों पर रख दें कपूर, पूरे परिवार की चमक जाएगी किस्मत

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, अगर आप शनिवार के दिन जरूरतमंद इंसान या फिर किसी गरीब को सरसों का तेल दान करते हैं तो इससे आपकी जिंदगी में सफलता और खुशियों के रास्ते खुल सकते हैं.

शनिवार के दिन सरसों का तेल दान करना बेहद शुभ माना गया है. इससे आपको कई तरह की दिक्कतों से मुक्ति मिलती है और जिंदगी में खुशहाली भी आती है.

शनिवार के दिन लोगों को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से जिंदगी में खुशहाली आती है.

जो लोग शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाते हैं, उससे उन पर शनि देव की कृपा होती है और वह हमेशा प्रसन्न रहते हैं.

हो सके तो शनिवार के दिन एक कटोरी सरसों का तेल भगवान शनि देव को अर्पित करें. ऐसा करने से आपके सभी रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं.

क्यों करना चाहिए ‘हरे कृष्ण हरे राम’ नाम का जाप, जानिए महत्व

जो लोग शनिवार के दिन सरसों के तेल भगवान शनि देव को चढ़ाते हैं, उस घर में खुशहाली और तरक्की आती है. ध्यान रखें शनिदेव को तेल पुरुषों को ही चढ़ाना चाहिए.

शनिवार के दिन आपको अपने घर का खाना सरसों के तेल में बनाकर खाना चाहिए. इससे शनि देव की कृपा प्राप्त होती है.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

error: Content is protected !!
Scroll to Top