Cheapest Branded Clothes Markets Delhi: शॉपिंग करना कैसे पसंद नहीं होता है. लड़के हों या लड़कियां, हर कोई चाहता है कि वह काफी स्टाइलिश और कूल दिखें. कई लोग तो ऐसे भी होते हैं, जिन्हें सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग तरह के कपड़े पहनकर कॉलेज या फिर ऑफिस जाना पसंद होता है लेकिन इस महंगाई के जमाने मे कपड़ों के रेट भी काफी हाई हो गए हैं. अगर आप ब्रांडेड कपड़े खरीदने जाते हैं तो आपका 2 से 3 हजार का मिनिमम चोक तो लग ही जाता है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसे ब्रांडेड कपड़े कम कीमत में मिल जाएं.

अगर आप भी कुछ ऐसी इच्छा रखते हैं तो आज हम आपको राजधानी दिल्ली के कुछ ऐसे मार्केट्स के बारे में बताएंगे, जहां पर आपको बेहद ही कम दामों में सस्ते कपड़े मिल जाएंगे. खास बात तो यह है कि उनकी क्वालिटी भी अच्छी रहेगी. नौकरी हो या फिर पढ़ाई, ज्यादातर लोग आजकल दिल्ली की ओर रुख कर रहे हैं. ऐसे में पढ़ाई करने से लेकर के जॉब करने वाले सारे लोग दिल्ली में बस रहे हैं. फिर वह चाहे नए लड़के लड़कियां हो या फिर बड़े बुजुर्ग, ऐसे में जो लोग हर दिन घर से बाहर निकलते हैं, उन्हें अलग-अलग कपड़ों की जरूरत होती है. कई लोग तो शौकिया ही अलग-अलग तरह के कपड़े पहनना पसंद करते हैं लेकिन अगर जब बात जेब पर आती है तो उनका बजट अलाउड नहीं करता है. ऐसे में आज हम आपको दिल्ली के जिन मार्केट्स के बारे में बताएंगे वहां पर बहुत ही कम रेट पर आपको अच्छे और सस्ते कपड़े मिल जाएंगे. खास बात तो यह है कि यहां पर आप अपने हिसाब से बारगेनिंग भी कर सकते हैं.

सरोजनी मार्केट
राजधानी दिल्ली की सरोजनी मार्केट को लड़कियों ही नहीं, लड़कों की भी जान कहा जाता है. यहां पर कपड़ों की शुरुआत ही ₹50 से हो जाती है यानी कि अगर आपके पास ₹500 भी हैं तो भी आपके लिए कपड़ों का एक जोड़ी तो आ ही जाएगा. बताया जाता है कि जॉब करने वाली और कॉलेज गर्ल्स की यह फेवरेट जगह है. दिल्ली यूनिवर्सिटी से लेकर के जेएनयू समेत नोएडा और एनसीआर के लोग भी यहां पर शॉपिंग करने के लिए पहुंचते हैं. सरोजिनी नगर की सबसे खास बात तो यह है कि यहां पर आप अपने मन के मुताबिक पैसे भी कम करवा सकते हैं. दिल्ली की सरोजनी मार्केट में आपको कपड़ों के इतने ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे कि आप खुद भी कंफ्यूज हो जाएंगे कि क्या-क्या लें और क्या नहीं लें? यहां का सबसे नियरेस्ट मेट्रो स्टेशन सरोजिनी नगर है और यहां भीड़ भी जमकर होती है. सप्ताह के 6 दिन यह मार्केट खुली रहती है लेकिन सोमवार के दिन बंद रहती है.

दिल्ली में यहां सबसे सस्ते मिलते हैं ड्राई फ्रूट्स, झोला भरकर ले जाते हैं लोग

जनपथ मार्केट
दिल्ली की पॉपुलर कपड़ा मार्केट में से जनपथ मार्केट भी एक है. वैसे तो यह लगभग एक गली में सिमटी है लेकिन यहां पर आपको कई ट्रेंडी आउटफिट्स मिल जाएंगे. यहां पर लड़कियों ही नहीं, लड़कों के लिए भी ऑप्शंस कितनी ज्यादा भरमार है कि हर कोई स्टाइलिश और ब्रांडेड कपड़े ठीक-ठाक रेट में खरीद सकता है. यहां पर ज्वेलरी की भी कई दुकानें हैं. जो लोग जंक टाइप की ज्वेलरी पसंद करते हैं, उनके लिए तो यह सबसे फेवरेट जगह है. दिल्ली की जनपथ मार्केट में कई छोटे-छोटे स्टोर भी मौजूद हैं. जहां से आप अच्छी क्वालिटी का भी सामान खरीद सकते हैं. यहां के जनपथ मार्केट में महिलाएं ही नहीं, लड़के भी कपड़े, एस्सेसरीज, होम डेकोर का सामान खरीद सकते हैं. यहां का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन जनपथ है और रविवार को यह मार्केट बंद रहती है.

OMG: चाचा ने लगाया तगड़ा देसी जुगाड़, प्रेशर कुकर से बना दी ‘कॉफी मशीन’

लाजपत नगर मार्केट
लड़कियों और महिलाओं की तो यह बहुत ही ज्यादा फेवरेट मार्केट है. ऐसा कहा जाता है कि अगर आप एथनिक कपड़े बजट में खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है. खास बात तो यह है कि यहां पर आपको वेस्टर्न कपड़े भी आराम से मिल जाएंगे. लाजपत नगर में आपको अच्छे कपड़े, होम डेकोर और फैब्रिक भी मिल जाते हैं. जिन्हें फैशन पसंद है, उन्हें यहां पर कई ऑप्शंस मिल जाते हैं. सरोजिनी नगर की तरह ही यह मार्केट भी सोमवार को बंद रहती है.

OMG: Google पर अकेले में ये सब चीजें सर्च करती हैं लड़कियां, होश उड़ जाएंगे जानकर

मॉनेस्ट्री मार्केट कश्मीरी गेट
ऐसा नहीं है कि दिल्ली में सारे मार्केट केवल लड़कियों और महिलाओं के लिए ही बुक हैं. यहां पर लड़कों के लिए भी बहुत ही बेस्ट बाजार उपलब्ध हैं. कश्मीरी गेट का मॉनेस्ट्री मार्केट लड़कों के लिए शॉपिंग अड्डा जाना जाता है. यहां पर एक से बढ़कर एक दमदार कलेक्शन मौजूद हैं. फिर वह चाहे ठंड के कपड़े हों या फिर गर्मियों के. लड़कों के लिए यहां पर बजट में बहुत ही ब्रांडेड सामान मिल जाते हैं. लड़के यहां से घड़ियां, जूते, बेल्ट समेत कई अन्य चीजें खरीद सकते हैं. दिल्ली के ज्यादातर लड़के यहीं से कपड़े खरीदने हैं क्योंकि यह उनके बजट में भी होता है. कश्मीरी गेट की मॉनेस्ट्री मार्केट भी सोमवार को बंद रहती है.

Photos: रामानंद सागर की पड़पोती साक्षी चोपड़ा ने दिखाया हुस्न का जलवा, मचा बवाल

चांदनी चौक मार्केट
अगर आपके घर में कोई फंक्शन है और आप एथनिक या फिर वेस्टर्न कलेक्शन चाहते हैं तो थोक के भाव खरीदने के लिए सीधे दिल्ली के चांदनी चौक मार्केट पहुंच जाइए. यहां पर आपको कपड़ों की क्वालिटी में भी कोई शिकायत नहीं रहेगी. शादी का लहंगा लेना हो या फिर शेरवानी, दिल्ली के चांदनी चौक में इतने ज्यादा ऑप्शन मौजूद हैं कि आप भी कंफ्यूज हो जाएंगे. शादी की शॉपिंग के लिए चांदनी चौक से बेस्ट जगह शायद ही कोई होगी. यहां पर आपको उचित रेट में एक से बढ़कर एक डिजाइन वाले लहंगे, शेरवानी, साड़ियां, सूट, जूलरी समेत अन्य चीज मिल जाएंगी. यहां तक की शादियों में भेजा जाने वाला तमाम सामान भी यहां से आप आसानी से खरीद सकते हैं.

भोजपुरी हीरोइन मोनालिसा ने समुद्र किनारे पहनी हॉट ड्रेस, आग लगा रहीं फोटोज

मजनू का टीला मार्केट
मजनू का टीला मार्केट को दिल्ली की मिनी तिब्बत कहा जाता है. जी हां, यहां पर ज्यादातर लोग तिब्बत के ही रहते हैं. शॉपिंग के लिए यह जगह सालों से लोगों की फेवरेट बनी हुई है. खास बात तो यह है कि यहां कपड़ों के साथ-साथ लोगों को टेस्टी-टेस्टी खाना भी मिल जाता है. अगर कोई ट्रेंडी कपड़े खरीदना चाहता है तो उसे इस तिब्बतन मार्केट जरूर जाना चाहिए. यहां पर एक से बढ़कर एक डिजाइनर कपड़े मौजूद हैं. खास बात तो यह है कि यहां पर महंगे ब्रांड के कपड़ों की कॉपी भी बड़ी आसानी से मिल जाती है. कॉलेज जाने वाली फैशनिस्टा गर्ल्स के लिए यह बेहद ही पॉपुलर मार्केट है. मजनू का टीला मार्केट पहुंचने के लिए सबसे पहले आपको विधानसभा की ओर जाने वाली मेट्रो पकड़नी होगी. इसके बाद यहां से आपको आसानी से रिक्शे मिल जाते हैं.

दुबई में बुर्ज खलीफा हुस्न के जलवे दिखा रही सपना चौधरी, फोटोज मचा रहीं धमाल

करोल बाग की गफ्फार मार्केट
आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन दिल्ली की कई कपड़ा बाजारों से लोग ठोक के भाव में कपड़े खरीदने हैं और फिर उन्हें अपने शहर ले जाकर महंगे दामों पर बेचते हैं यानी कि बिजनेस के लिए यह बेहद ही बेहतर आइडिया है. खैर अब चलते हैं करोल बाकी गफ्फार मार्केट की तरफ. यहां पर आपको कपड़े और जूते के साथ-साथ तमाम तरह के इलेक्ट्रॉनिक आइटम, मोबाइल, गैजेट्स आदि आसानी से सही रेंज पर मिल जाते हैं. स्मार्टफोन से लेकर के आईफोन और टेलीविजन तक यहां पर आपको ₹5000 के अंदर ही मिल सकता है. करोल बाग के गफ्फार मार्केट से आप स्मार्ट टीवी, प्ले स्टेशन, सस्ते चीनी फोन और ब्रांडेड स्पीकर आइटम भी खरीद सकते हैं. दिल्ली के करोल बाग की गफ्फार मार्केट करीब 70 साल से अपनी धांसू पहचान बनाए हुए है.

इस वजह से गंदे कपड़े पहनती हैं उर्फी जावेद, सबके सामने खुद बता दी सच्चाई

शांति निकेतन मार्केट
सस्ते कपड़ों की यह दमदार मार्केट दिल्ली के मयूर विहार में स्थित है. यहां पर आप मेट्रो से आराम से पहुंच सकते हैं. दिल्ली के मयूर विहार में बसी शांति निकेतन मार्केट में आप कम दामों में कॉटन की तमाम साड़ियां अलग-अलग स्टाइल की खरीद सकते हैं. इसके साथ यहां पर वेस्टर्न टॉप की तमाम वैरायटी मौजूद हैं. यहां का नियरेस्ट मेट्रो स्टेशन मयूर विहार फेस वन है. यहां पर कपड़े खरीदने के लिए काफी भीड़ लगती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here