कोबरा

कोबरा के मुंह में फंसे बच्चे को बचाने के लिए चुहिया मां ने लगाई जान की बाजी, वीडियो वायरल

मां का नाम सुनते ही न जाने कितने ही लोगों के चेहरे उनके प्यार में झुक जाते हैं. मां वह शख्स है, जो खुद भूखी रहकर बच्चों का पेट भरती है. खुद धूप में रहकर बच्चे के लिए आंचल से छांव करती है. इंसान की मां हो या किसी जीव-जंतु की, उसका दिल कभी नहीं बदलता.

इंटरनेट की दुनिया में आजकल सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक अलग-अलग तरह के वीडियो देखने को मिलते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ, जिसको देखकर लोग मिसालें देने लगे. मां अपने बच्चे के लिए किस तरह से मौत से लड़ सकती है, इसका जीता-जागता सबूत यह वायरल वीडियो है.

वैसे तो इंटरनेट पर जीव-जंतुओं, जानवरों और पक्षियों के लाखों-करोड़ों वीडियोज मौजूद हैं लेकिन यह वीडियो आपका दिल छू लेगा. एक चुहिया मां का अपने बच्चे के लिए एफर्ट आपकी आंखों में आंसू तक ला देगा. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस वीडियो में ऐसा है क्या, तो चलिए आपको बताते हैं.

कोबरा को चुहिया ने हराया
दरअसल, एक कोबरा एक चुहिया के बच्चे को मुंह में दबाकर बड़े ही स्टाइल में चल देता है. वह उसे लंच या डिनर बनाना चाहता है लेकिन तभी उस मासूम बच्चे की मां कोबरा को देख लेती है. बस फिर क्या था अपनी जान की परवाह किए बिना ही वह कोबरा से भिड़ जाती है. कोबरा बार-बार चुहिया को इग्नोर करने की कोशिश करते हुए आगे बढ़ने लगता है लेकिन चुहिया है कि मानती ही नहीं है. पूरे दम-खम के साथ कोबरा की पूंछ पर बार-बार हमला करती है. कोबरा अपनी पूरी ताकत लगाता है कि चुहिया वापस लौट जाए. पर एक मां कैसे अपने बच्चे को कोबरा का शिकार आंखों के सामने होने दे सकती थी. चुहिया भी जिंद पर अड़ गई. आखिरकार कई फीट लंबे कोबरा को एक चुहिया के सामने हार माननी पड़ी और वह उसके बच्चे को सड़क पर छोड़कर खुद झाड़ियों में चला गया.

लाखों बार देखा गया वीडियो
एक चुहिया और कोबरा की लड़ाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लाखों बार देखा जा चुका है. हर कोई इसे देखकर तारीफ कर रहा है, वहीं, दूसरी ओर लोग यह लड़ाई देखकर हैरान भी हुए. किसी छोटे से जीव का अपने बच्चे को कोबरा के हलक से लौटा लाना कोई आसान काम नहीं है. यह जिगर तो एक मां का ही हो सकता है. लगभग 10 सेकेंड के इस वीडियो को देखते हुए आप भी नहीं थकेंगे.

देखें कोबरा और चुहिया की लड़ाई का वीडियो-

https://youtu.be/jVuoGRehOs4

1 thought on “कोबरा के मुंह में फंसे बच्चे को बचाने के लिए चुहिया मां ने लगाई जान की बाजी, वीडियो वायरल”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top