How to Remove Evil Eye by Black Pepper: काली मिर्च एक ऐसा मसाला होती है, जो कि हर घर के किचन में पाई जाती है. वहीं, शास्त्रों में भी काली मिर्च का बहुत ज्यादा योगदान माना जाता है. ज्योतिष की मानें तो काली मिर्च से किए गए कुछ उपाय जिंदगी में बड़े बदलाव ला सकते हैं. इसकी सहायता से बुरी नजर के असर को भी काफी हद तक कम किया जा सकता है. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठता है कि काली मिर्च से नजर कैसे उतारी जाए तो चलिए बताते हैं.

हिंदू धर्म में टोटकों का विशेष महत्व होता है. किसी भी तरह की भी समस्या हो, उसके निवारण के लिए लोग तरह-तरह के टोटके अपनाते हैं. ऐसे में काली मिर्च से किए गए कुछ खास उपाय ग्रह-नक्षत्र, कुंडली में दोष और आर्थिक संकट की समस्या को दूर करने के काम आ सकते हैं. इसके साथ ही बुरी नजर भी दूर होती है. अगर किसी की बुरी नजर पड़ जाए तो कई बार घर की बरकत रुक जाती है और परिजनों की सेहत पर भी इसका बेहद बुरा असर पड़ता है.

जिंदगी से रातों-रात गरीबी दूर कर देते हैं कौड़ी के ये उपाय, एक बार आजमाएं!

अगर घर के किसी परिवार को या आपको बुरी नजर लग गई है तो उसे उतारने के लिए सबसे पहले काली मिर्च के पांच दाने लें और 7 बार सिर के ऊपर से घुमाकर किसी चौराहे या फिर सुनसान जगह पर फेंक दें. ऐसा करने से बुरी नजर से छुटकारा मिलता है.

घर से बाहर निकलते समय मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च कुछ दाने रख दें. जब घर से बाहर काम के लिए निकलें तो उस दानों पर से पैर रखते हुए ही बाहर जाएं. ऐसा करने से बुरी नजर का दोष खत्म होता है.

स्वास्तिक बनाने के लिए बेहद शुभ है यह दिशा, छप्परफाड़ होगी धन की बारिश!

घर में मौजूद बुरी नजर को उतारने के लिए घर के किसी कोने में काली मिर्च के 7-8 दाने दिए में रखकर जला दें. ऐसा करने से नजर दोष दूर होता है और आर्थिक लाभ होता है.

भगवान शनि देव की ढैय्या से बचने के लिए एक छोटे से काले कपड़े में काली मिर्च और ₹11 बंद कर किसी जरूरतमंद को दान कर दें. ऐसा करने से शनि देव का कोप थोड़ा कम हो जाता है.

इन 6 आदतों से नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी, रुक जाती है घर-परिवार की बरकत

अगर किसी के घर में नियमित तौर पर पैसों की कमी बनी हुई है तो उसे दूर करने के लिए काली मिर्च के पांच दानें लें और उसे जला दें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है. काली मिर्च के यह उपाय नजर उतारने के लिए बेहद असर कारक माने गए हैं.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here