Home धर्म और ज्योतिष रास्ता काट जाए नेवला तो क्या हो सकता है? सच्चाई है खतरनाक

रास्ता काट जाए नेवला तो क्या हो सकता है? सच्चाई है खतरनाक

Mongoose Crossing Path: हिंदू धर्म में कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनको शुभ-अशुभ से जोड़ा जाता है. इनमें से एक नेवला भी आता है. अक्सर आपने बिल्ली के रास्ता कट जाने पर अशुभ होना सुना होगा लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि नेवले के रास्ता काट जाने पर भी अपशकुन माना जाता है. इसे ज्यादातर गांव या फिर छोटी जगह पर मान्यता दी गई है.

शास्त्रों के अनुसार, नेवले को कुबेर जी का वाहन बताया गया है. इसे देखना बेहद शुभ होता है लेकिन अगर रास्ता काट देता है तो उस इंसान की जिंदगी पर क्या प्रभाव पड़ता है, चलिए बताते हैं-

अगर आप कहीं जा रहे हैं और नेवला आपकी रात काट दे तो यह अशुभ होता है. अगर नेवला दाएं से बाएं की तरफ जा रहा है तो यह अच्छा नहीं माना जाता है लेकिन अगर नवला आपका रास्ता बाएं से दाएं की ओर काटता है तो यह अपशगुन नहीं होता है और यह अच्छा होता है. कहा जाता है कि इससे जिस काम के लिए आप जा रहे होते हैं, वह भी बनने लगता है.

रविवार को गलती से न खरीदें ये सामान, हंसती-खेलती जिंदगी में लग जाएगी आग!

कहा जाता है कि अगर आप कहीं पर सांप और नेवले की लड़ाई देख रहे हैं और उसमें नेवले की जीत हो जाए तो यह आपकी जिंदगी में सौभाग्य आने का संकेत होता है.

अगर कभी अचानक आपको आपके घर में या फिर मुख्य द्वार पर नेवला दिख जाए तो यह अच्छा होता है. इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपके घर पर स्वयं कुबेर देवता धन की वर्षा करने वाले हैं.

स्वास्तिक बनाने के लिए बेहद शुभ है यह दिशा, छप्परफाड़ होगी धन की बारिश!

अगर आप कहीं पर भी मरा हुआ नेवला देखते हैं तो यह आपके लिए अपशकुन होता है. इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर कोई आर्थिक संकट आ सकता है. पैसों की कमी हो सकती है और कंगाली की स्थिति भी आ सकती है.

इन 3 कारणों से इंसान को मिलता है नर्क: प्रेमानंद महाराज

फेंगशुई के हिसाब से बताया गया है कि नेवला घर में रखना अच्छा होता है. यह घर में धन लेकर आता है. जो लोग ऑफिस की टेबल पर मिट्टी का नेवला रखते हैं, तो यह काफी शुभ फलदाई माना जाता है. सपने में नेवले को देखना बेहद शुभ होता है. इसका मतलब होता है कि जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है और उसके साथ ही कुबेर देवता धन बरसाने वाले हैं. नेवले को देखना और रास्ता काटना सभी के अलग-अलग मतलब होते हैं.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!