Do Not Buy These Things on Sunday: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित किए गए हैं. उनके मुताबिक हर दिन की अपनी एक विशेष महत्ता होती है. ऐसे में रविवार को लेकर के भी कुछ खास नियम बनाए गए हैं. माना जाता है कि रविवार के दिन आपको कुछ खास चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको जिंदगी में कई तरह के संकटों का सामना करना पड़ सकता है.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कभी भी रविवार के दिन लोहा नहीं खरीदना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको सूर्य देव का प्रकोप झेलना पड़ सकता है.

हिंदू धर्म में बताया गया है कि कभी भी रविवार के दिन आपको हार्डवेयर से जुड़ा सामान नहीं खरीदना चाहिए. इससे धन हानि के योग बनते हैं.

स्वास्तिक बनाने के लिए बेहद शुभ है यह दिशा, छप्परफाड़ होगी धन की बारिश!

रविवार के दिन हर किसी की छुट्टी होती है. ऐसे में लोग अपने सभी काम इसी दिन करना चाहते हैं तो कुछ लोग फर्नीचर भी खरीदते हैं लेकिन रविवार के दिन फर्नीचर नहीं खरीदना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है.

कभी भी रविवार के दिन बागबानी से जुड़ा सामान नहीं खरीदना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

इन 3 कारणों से इंसान को मिलता है नर्क: प्रेमानंद महाराज

अगर आपकी गाड़ी का कोई भी सामान खराब हो गया है या गाड़ी खराब हो गई है तो और आप उसे ठीक करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो भूल कर भी रविवार के दिन इससे जुड़ा कोई भी सामान ना खरीदें.

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि आपको रविवार के दिन मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे कुंडली में सूर्य कमजोर होता है और कई तरह के संकट भी झेलना पड़ सकते हैं.

काली मिर्च से उतारिए नजर, कठिन से कठिन दोष का कम होगा असर

रविवार के दिन क्या खरीदना शुभ
अब आपके मन में यह सवाल होगा कि रविवार के दिन क्या खरीदना चाहिए तो हो सके तो रविवार के दिन लाल रंग की चीज जैसे कि पर्स, गेहूं आदि सामान खरीदा जा सकता है. इन सामानों को रविवार के दिन खरीदना बेहद शुभ माना गया है.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here