Mobile Phone Using Tips: आजकल मोबाइल हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है. छोटे से लेकर बड़े तक के हर किसी के हाथ में मोबाइल जरूर दिखाई देता है. आजकल स्मार्टफोन न केवल लोगों के मनोरंजन बल्कि कई सारे कामों को पूरा करने का भी जरिया हो गया है. बिना स्मार्टफोन के लोगों की जिंदगी का ख्वाब अब मुश्किल ही लगता है.

स्मार्टफोन चलाने में तो लोगों को काफी मजा आता है. अपनी हर छोटी से लेकर बड़ी बात सभी के लिए लोग तुरंत मोबाइल का सहारा लेते हैं लेकिन कई बार वह ऐसी गलती भी करते हैं कि बाद में पछताने के सिवाय और कोई चारा नहीं होता है. मोबाइल यूजर्स अक्सर अनजाने में दैनिक जिंदगी में मोबाइल के साथ कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे की उनके ही फोन की जिंदगी के दिन खत्म होने लगते हैं.

मच्छर भगाने वाली कॉइल लगाकर सोया था पूरा परिवार, सुबह 6 लोग मरे मिले, 3 की हालत गंभीर

जी हां, आप अक्सर कुछ ऐसा कर देते हैं, जिससे आपके स्मार्टफोन की लाइफ धीरे-धीरे घटने लगती है. जल्द ही आपका फोन भी खराब हो जाता है. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं, जिनको ध्यान रखने से आपके फोन की लाइफ तो बढ़ेगी ही, साथ ही आपके जेब खर्च को भी बचाएगी-

एक्स्ट्रा चार्ज करना
आपने अक्सर देखा होगा कि लोगों के फोन में बैटरी 50% के पास पहुंची नहीं कि वह चार्जर लेकर चार्जिंग प्वॉइंट ढूंढने लग जाते हैं. कई बार तो लोग मोबाइल को चार्जिंग प्वॉइंट पर लगाकर भूल जाते हैं और फोन 100% होने के बावजूद घंटों चार्जिंग प्वॉइंट में मोबाइल लगा रहता है. इससे बैटरी तो खराब होती ही है, चार्जर की लाइफ पर भी बुरा असर पड़ता है. इसके अलावा फोन के गर्म होने की शिकायत भी बढ़ जाती है.

Jaya Kishori: आखिर क्या है सच्चा प्यार, सबको चौंका रहा जया किशोरी का यह जवाब

फास्ट चार्जर का इस्तेमाल
अक्सर जब लोग घर से बाहर होते हैं तो मोबाइल की बैटरी कम होने पर दूसरों का चार्जर इस्तेमाल करते हैं. कई बार फास्ट चार्जर भी यूज करते हैं. इसका मोबाइल पर बुरा असर पड़ता है. ओरिजनल चार्जर का यूज न करने से मोबाइल की सेहत पर असर पड़ता है. बैटरी पर लोड पड़ने की वजह से हीटिंग, हैंग समेत कई अन्य समस्याएं शुरू हो जाती हैं.

OMG: इस देश में लड़के पहन रहे ब्रा-पैंटी, वजह जानकर लोग कर रहे तारीफ

बिना टैम्पर या ग्लास के मोबाइल फोन का यूज
अगर आप अपने मोबाइल को बिना टैम्पर या ग्लास के यूज कर रहे हैं तो आप बड़ी गलती कर रहे हैं. मान लीजिए कि कभी आपका फोन हाथ से छूट जाए या कहीं से गिर जाए तो तुरंत उसकी स्क्रीन टूट सकती है. टैम्पर ग्लास की मदद से आपका फोन सुरक्षित रह सकता है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here