Improve Eyesight by Milk: आखें इंसान के शरीर का सबसे अहम हिस्सा होती हैं. आंखों की केयर इंसान को सबसे ज्यादा करनी चाहिए. आजकल की भारतीय दौड़ती-जिंदगी में इंसान के ऊपर इतना ज्यादा वर्क लोड हो गया है कि वह अपने आप को समय दे ही नहीं पाता है. ऐसे में लोग ठीक से अपने खाने-पीने का भी ध्यान नहीं रखते हैं. वहीं, ऑफिस में लैपटॉप या कंप्यूटर पर घंटे लगे रहते हैं. इन्हीं आदतों की वजह से आंखों पर प्रेशर पड़ता है और इंसान को चश्मा लग जाता है वही बड़े बुजुर्गों को कमजोर नजर की वजह से चश्मा लग जाता है.

हर कोई चाहता है कि उसकी आंखें बाज के जैसी एकदम तेज हो जाएं. आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे रातों-रात अपनी आंखों की रोशनी को तेज कर सकते हैं. आप में से कई सारे लोग होंगे जो रात में सोने से पहले दूध पीते होंगे लेकिन अगर आप इस दूध में कुछ और चीज मिलाकर पी लें तो इससे आपकी सेहत तो बनेगी ही, आंखों की रोशनी भी एकदम तेज हो जाएगी.

कच्चा प्याज खाने के दमदार फायदे, कई बीमारियों को करें टाटा-बाय

क्या पीने से बढ़ेगी आंखों की रोशनी
जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि दूध में बादाम, मिश्री और सौंफ मिलाकर पीने से आंखों की रोशनी तेजी से बढ़ती है. ऐसा हम नहीं बल्कि सदियों पुरानी मान्यताएं कहती हैं. दूध में इस मिक्सचर का सेवन आपकी आंखों की रोशनी तो सुधारेगा ही, इसके साथ ही कुछ ही समय में आपके चश्मे को भी हमेशा के लिए हटा सकता है.

घर में मौजूद सरसों का तेल ही खत्म कर देगा गंजापन, बांस की तरह बढ़ेंगे बाल, तरीका यह अपनाएं

किस तरह से पहुंचेगा आखों को फायदा
बादाम में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिनमें विटामिन ए और ओमेगा 3 फैटी एसिड आदि होता है. यह आंखों की रोशनी के लिए अच्छे माने जाते हैं. इसके साथ ही इम्यून सिस्टम बेहतर होता है और डाइजेशन भी ठीक होता है. सौंफ और बादाम को मिश्री के साथ मिलकर सेवन करने से आंखों की सेहत तो सुधरती है, इसके साथ ही स्वास्थ्य पर भी अच्छा असर पड़ता है. सौंफ, मिश्री और बादाम का मिश्रण दूध के साथ मिलाकर पीने से इसकी औषधीय शक्तियां कमजोर आंखों की दिक्कतों से छुटकारा दिलाती हैं.

पुरुषों के लिए अमृत से कम नहीं ‘किशमिश का पानी’, शादीशुदा जिंदगी में कर देंगे कमाल

कैसे बनाएं यह मिश्रण
आंखों की रोशनी को तेज करने के लिए सबसे पहले आपको बादाम, मिश्री और सौंफ लेनी चाहिए. इन तीनों को ग्राइंड कर लें और फिर एक एयरटाइट कंटेनर में भर कर रख लें. आंखों की रोशनी को बाज की नजरों सा तेज बनाने के लिए हर रात सोने से पहले दूध में एक चम्मच मिलाकर इसे पिएं और सो जाएं. कुछ दिनों में यह जादुई ड्रिंक आपकी आंखों पर अपना चमत्कारी असर दिखाना शुरू करेगी और आपको बेहतर फायदे भी मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here