CRPF Bharti News: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी कि CRPF में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी में 169 कांस्टेबल यानी कि जनरल ड्यूटी पदों पर भर्ती निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू हुई है.

जानकारी के मुताबिक, यह आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी दोपहर 12:00 बजे तक चलेगी. इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी को सुबह 9:00 बजे से शुरू हो चुकी है.

जारी किए गए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि अस्थाई आधार पर (स्थायी किए जाने की संभावना) ग्रुप सी में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के गैर राजपत्रित और गैर मंत्रालयी पदों की रिक्तियों को भरने के लिए एलिजिबल भारतीय नागरिकों से नीचे पैरा 2 की तालिका के मुताबिक, स्पोर्ट्स कोटा के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए एप्लीकेशन आमंत्रित किए जाते हैं.

उत्तराखंड सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां, 5000 से ज्यादा पदों पर महिलाएं कर सकेंगी अप्लाई

कितनी वैकेंसी
सीआरपीएफ में यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत 169 व्यक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 15 जनवरी 2024 को 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए.

लखपति बना देंगे गोबर से बने ये प्रोडक्ट्स, विदेशों में भी तेजी से बढ़ रही डिमांड

आवेदन शुल्क की डिटेल्स
वहीं अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क ₹100 है. वहीं महिलाओं, एससी और एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

बड़ी फायदेमंद है बादाम की खेती, सीमित लागत में कर सकेंगे तगड़ी कमाई

कैसे करें आवेदन
जो भी कैंडिडेट इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें सीआरपीएफ भर्ती ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.crpf.gov.in पर जाना चाहिए और वहां से अप्लाई करना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here