Trending Video of Ramlala: जैसे ही 22 जनवरी को अयोध्या की राम जन्मभूमि में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई, वैसे ही पूरे देश में जय श्री राम, जय श्री राम के नारे गूंजने लगे. केवल भारत ही नहीं, पूरी दुनिया में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाई गई और लोगों ने जमकर जय श्री राम का जयघोष किया. इतना ही नहीं, देश के साथ-साथ बाहरी देशों में भी प्राण प्रतिष्ठा के बाद शाम को सभी राम भक्तों ने दीवाली मनाई और खूब भंडारे भी बांटें. रामलला के विराजमान होने के साथ ही लोगों ने जमकर खुशी मनाई और अपने घरों को रात में दीयों से रोशन कर दिया.

बता दें कि हर कोई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल का करीब 500 सालों से इंतजार कर रहा था. ऐसे में जब लोग इस धार्मिक क्षण के गवाह बने तो लोगों की आंखों में खुशी के आंसू आ गए. पूरे सोशल मीडिया पर दो दिन बाद भी रामलला के मंदिर से जुड़ी फोटोस और वीडियोज वायरल हो रही हैं लेकिन इन सब के बीच में एक ऐसा वीडियो वायरल हो गया है, जिसे देखने के बाद राम भक्तों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है.

जिंदगी से रातों-रात गरीबी दूर कर देते हैं कौड़ी के ये उपाय, एक बार आजमाएं!

पलकें झपका रहे रामलला
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें आप देखेंगे कि रामलला अपनी पलकें झपका रहे हैं. यह अलौकिक दृश्य देखने के बाद हजारों राम भक्तों के चेहरे पर जहां खुशी का माहौल है, वहीं कई लोग बार-बार इस वीडियो को देखने पर मजबूर हो रहे हैं. यह वीडियो इतना ज्यादा मनमोहक है कि आपकी इस पर से एक सेकंड के लिए नजरें नहीं हटेंगी. इस वीडियो में रामलला अपनी आंखों को खोल-बंद रहे हैं और चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान बिखेर रहे हैं. वीडियो देखने के बाद तो लोगों को ऐसा लग रहा है कि मानो प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद रामलला की मूर्ति सजीव हो उठी हो और स्वयं भगवान अपनी मुस्कान बिखेर रहे हों.

तिजोरी में रख लें पवित्र तुलसी की जड़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

फैक्ट चेक में खुला सच
आप कुछ और सोचें, इससे पहले आपको बता दें कि यह वीडियो एडिट किया गया लग रहा है हालांकि पहले जब आप वीडियो को देखेंगे तो आपको बिल्कुल ऐसा लगेगा ही नहीं कि इसे एडिट किया गया है लेकिन बाद में जब इसका फैक्ट चेक किया गया तो पता चला कि रामलला के वीडियो को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी कि AI की सहायता से बनाया गया है हालांकि कई लोगों को AI के बारे में नहीं पता है. इसके चलते वह रामलला का इस तरह से पलकें झपकाना और मुस्कुराना कोई चमत्कार बता रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों के तो रोंगटे खड़े हुए जा रहे हैं. वीडियो देखने के बाद वाकई में ऐसा लगता है कि मानव स्वयं रामलला अपने भक्तों पर कृपा दृष्टि डाल रहे हैं. यह वीडियो लोगों के दिलों को खूब छू रहा है.

स्वास्तिक बनाने के लिए बेहद शुभ है यह दिशा, छप्परफाड़ होगी धन की बारिश!

अलग-अलग रिएक्शन दे रहे लोग
वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस पर अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं. कई लोग तो इसे जादू बता रहे हैं तो कोई कह रहा है कि रामलला जीवंत हो गए. बता दें कि अयोध्या की राम जन्मभूमि में स्थापित रामलला की मूर्ति को मैसूरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने तराशा है लेकिन रामलला का यह प्यारा सा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here