Benefits of Keeping Tulsi Plant Root in Locker: तुलसी एक ऐसा पौधा होता है, जो कि लगभग हर हिंदू घर में पाया जाता है. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पूजनीय माना गया है. माना जाता है कि जिस घर में भी तुलसी का पौधा लगा होता है, वहां पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे की प्रतिदिन पूजा की जाती है. इस पौधे की पत्तियां सेहत के लिए कई मायनों में लाभकारी होती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि तुलसी के पौधे की तरह इसकी जड़ भी काफी फायदेमंद होती है.

तुलसी के पौधे की जड़ के कुछ चमत्कारी टोटके जिंदगी को रातों-रात बदल देते हैं और माता लक्ष्मी की कृपा घर में बरसना शुरू हो जाती है.

सफलता मिलेगी
अगर आपको जिंदगी में सफलता नहीं मिल रही है तो आपको तुलसी की जड़ लेकर उसे गंगाजल से धुल लेना है. उसके बाद इसकी विधिवत पूजा करें. फिर पीले रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे आपको जल्द ही सफलता मिलना शुरू हो जाएगी.

स्वास्तिक बनाने के लिए बेहद शुभ है यह दिशा, छप्परफाड़ होगी धन की बारिश!

ग्रह दोष
हिंदू ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर किसी की कुंडली में किसी ग्रह का दोष हो तो तुलसी की पूजा करके थोड़ी सी जड़ लेनी है. इसके बाद इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इसे ग्रह दोषों की शांति होती है.

आर्थिक संकट होगा दूर
अगर किसी के घर में लगातार पैसों की कमी बनी रहती है या फिर आर्थिक संकट बना रहता है तो उसे तुलसी की जड़ लेकर चांदी की ताबीज में डाल देना चाहिए और तिजोरी में रख देना चाहिए. इससे रातों-रात आपकी किस्मत पलट जाएगी और आपको धन लाभ होने लगेगा.

घर में इन जगहों पर बांध दें फिटकरी, नहीं होगी कभी पैसों की कमी!

नकारात्मकता करे दूर
अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा आ चुकी है या किसी को परेशान कर रही है तो तुलसी की जड़ को लाल कपड़े बांधकर माता लक्ष्मी को समर्पित करें. फिर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा भाग जाएगी.

कर्ज उतरेगा
अगर आपके सिर के ऊपर चढ़ा कर्ज नहीं उतर रहा है तो आपको तुलसी को तिजोरी में माता लक्ष्मी की फोटो के साथ रख देनी चाहिए. ऐसा करने से जल्दी कर्ज से मुक्ति मिलती है.

जिंदगी से रातों-रात गरीबी दूर कर देते हैं कौड़ी के ये उपाय, एक बार आजमाएं!

आप कैसे निकालें तुलसी की जड़
अगर आपके घर में तुलसी का पौधा सूख गया है तो आप उसकी पूजा करके जड़ निकाल सकते हैं लेकिन अगर आपके घर की तुलसी हरी भरी है तो आप तुलसी माता माता लक्ष्मी से पहले माफी मांगें और फिर थोड़ी सी जड़ लेकर उसकी पूजा करके तिजोरी में रख दें. माना जाता है कि तुलसी की जड़ के यह चमत्कारी उपाय जिंदगी को रातों-रात बदल देते हैं.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here