India vs England: विशाखापत्तनम (वाईजैग) में आज इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. कहा जा रहा है कि इस मैच में भारतीय टीम पूरा दम लगाने वाली है और सीरीज की बराबरी करना चाहेगी.

बता दें कि सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 28 रनों से हराया था. वहीं भारतीय टीम के दो मजबूत खिलाड़ी इंजरी के कारण नहीं खेल पा रहे हैं. इसके चलते कैप्टन रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन बदलाव किए हैं. ऐसे में हो सकता है कि एक खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका भी मिल सके हालांकि रोहित शर्मा का यह फैसला कितना सही साबित होगा, यह तो मैच खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा.

टीम इंडिया के स्क्वाड में हुए यह तीन बदलाव
टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद केएल राहुल और रविंद्र जडेजा इंजरी के वजह से दूसरे मैच से बाहर हो गए थे. इसके बाद कहा जा रहा था कि इस मैच में दो बदलाव तो होने ही वाले हैं लेकिन रोहित शर्मा ने मास्टर स्टॉक चला और तीन बदलाव कर दिए हैं. टॉस के समय रोहित शर्मा ने बताया कि रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की जगह पर इस मैच में रजत पाटीदार और कुलदीप यादव खेल रहे हैं. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक और बदलाव का ऐलान किया कि लंबे समय से मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के लिए प्लेइंग 11 में खेलने आ रहे हैं और उन्हें रेस्ट दिया गया है. उनकी जगह पर खिलाड़ी मुकेश कुमार खेलते दिखाई देंगे.

क्रिकेटर अश्विन ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज, कहा- वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद रोहित और कोहली…

रजत पाटीदार का हुआ डेब्यू
सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ रजत पाटीदार का डेब्यू कर पाना बड़ा ही मुश्किल नजर आ रहा था लेकिन सीरीज के पहले मैच में दो खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने की वजह से उन्हें आखिरकार मौका मिल ही गया. रजत पाटीदार ने हाल ही के समय में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया. यही वजह है कि उन्हें स्क्वाड में शामिल किया गया था. रजत पाटीदार ने 55 फर्स्ट क्लास मुकाबला में 4000 रन बनाए. इसमें उन्होंने 45.97 की औसत बल्लेबाजी की.

बला की खूबसूरत हैं अफ्रीकन क्रिकेटर केशव महाराज की पत्नी लेरिसा मुनसामी, देखें फोटोज

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के खिलाड़ियों के नाम हैं- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, शुभमन गिल, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, केएस भरत (विकेटकीपर) और अक्षर पटेल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here