R Ashwin opens Virat-Rohit Secret: हाल ही में भारत की मेजबानी में आयोजित हुए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जब इंडियन क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से हारी तो पूरे देश के साथ-साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों का भी दिल बुरी तरह से टूट गया. एक तरफ जहां पूरे देश के फैंस अपने घरों पर बैठकर वर्ल्ड कप 2023 हार जाने का दुख बना रहे थे तो वहीं कई इंडियन क्रिकेटर मैदान पर ही अपने इमोशंस को कंट्रोल नहीं कर पाए. उनकी आंखें मैदान में ही नम हो गईं लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी रहे, जो की ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर फूट-फूट कर रोए.

वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद कई लोग इंडियन क्रिकेट टीम को बुरी तरह से कोस रहे हैं लेकिन लोग यह नहीं समझ रहे हैं कि यह तो महज एक गेम था, जिसमें शायद उस दिन किस्मत ने साथ नहीं दिया और इंडियन क्रिकेट टीम के हाथ से वर्ल्ड कप आते-आते रह गया. वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हाल स्पिनर आर अश्विन ने खोल दिया है.

IPL में खेलने के लिए इस खिलाड़ी ने बड़ा फैसला, 7 साल पहले इस टीम से था खेला

आर अश्विन भारतीय वर्ल्ड कप स्क्वाड टीम का हिस्सा थे और उन्हें एकमात्र मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग स्टेज में खेलने का चांस मिला था. वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की हार पर अश्विन ने ड्रेसिंग रूम का राज खोलते हुए बताया कि हार के बाद दोनों (विराट-रोहित) ड्रेसिंग रूम में खूब रोए और उन्हें रोता देख अश्विन को काफी बुरा भी लगा.

बता दें कि साल 2023 के वर्ल्ड कप का सफर बेहद शानदार रहा था. लीग स्टेज में टीम इंडिया ही एकमात्र ऐसी टीम रही, जो की विजय रही थी. इतना ही नहीं इंडिया ने 9 के 9 मुकाबला जीत का सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी बनाई थी. इसके साथ ही नॉकआउट मुकाबले में न्यूजीलैंड की मुश्किल चुनौती को भी पार किया और फाइनल में जगह बना ली लेकिन शायद खराब दिन होने की वजह से इंडिया के हाथ ट्रॉफी आते-आते रह गई.

बला की खूबसूरत हैं अफ्रीकन क्रिकेटर केशव महाराज की पत्नी लेरिसा मुनसामी, देखें फोटोज

दरअसल आर अश्विन ने यूट्यूब पर सुब्रमण्यम बद्रीनाथ से बातचीत करते हुए वर्ल्ड कप फाइनल की रात को लेकर एक बात कही कि हां, हमें दर्द महसूस हुआ. विराट और रोहित रो रहे थे. यह देखकर बेहद बुरा लगा. वैसे भी यह सब नहीं होना चाहिए था और अश्विन ने कहा कि हमारी टीम अनुभवी टीम थी. हर कोई जानता था कि क्या करना है, सभी ने अपना बेस्ट दिया था.

Air Purifier खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें, बिजली और पैसा दोनों की होगी बचत

रोहित की तारीफों के बांधे पुल
इतना ही नहीं आर अश्विनी कैप्टन रोहित शर्मा के जमकर तारीफ की और उनके लीडरशिप स्किल्स की भी तारीफ की. अश्विन का कहना है कि रोहित शर्मा ने हर खिलाड़ी को जानने के लिए खास समय दिया और यही वजह है कि उनके अंदर कैप्टंसी की काबिलियत है. इंडियन स्पिनर अश्विन ने कहा कि वैसे तो एमएस धोनी बेस्ट कप्तानों में से एक हैं लेकिन रोहित शर्मा एक बेहतरीन इंसान हैं. वह अपनी टीम के हर खिलाड़ी को समझते हैं और जानते हैं कि किसको क्या पसंद है और किसको क्या नहीं पसंद है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here