Ind Vs Sa Boxing Day Test: भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच में दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच बॉक्सिंग डे मैच है. यह सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता है और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. रवींद्र जडेजा के मैच ना खेलने के पीछे रोहित शर्मा ने ना खेलने की वजह भी बता दी है.

बॉक्सिंग डे से क्यों बाहर हुए रवींद्र जडेजा
भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच में रवींद्र जडेजा के बिना ही मैदान में उतरी है. जब टॉस हुआ तो उस समय कैप्टन रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के ना खेलने की वजह बताई. रोहित शर्मा ने बताया कि रवींद्र जडेजा की पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न आ गई है, जिसकी वजह से वह यह मैच नहीं खेल रहे हैं. दूसरी ओर बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर रवींद्र जडेजा के इस मैच को ना खेलने पर अपडेट दिया है. बीसीसीआई ने लिखा है कि मैच की सुबह ही जडेजा ने पीठ के ऊपर हिस्से में जकड़न की शिकायत की थी और वह पहले टेस्ट के चयन के लिए भी उपलब्ध नहीं थे.

क्रिकेटर अश्विन ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज, कहा- वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद रोहित और कोहली…

टीम के बड़े मैच विनर्स में से एक हैं रवींद्र जडेजा
खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 67 टेस्ट मैच खेले हैं. इनमें से रवींद्र जडेजा ने जडेजा ने 36.41 की औसत से 2804 रन बनाए हैं. इनमें तीन शतक और 19 अर्ध शतक शामिल हैं. इसके अलावा 275 विकेट भी हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने 12 बार एक पारी में 5 विकेट हासिल करने का भी कारनामा अपने नाम किया.

बला की खूबसूरत हैं अफ्रीकन क्रिकेटर केशव महाराज की पत्नी लेरिसा मुनसामी, देखें फोटोज

पहले टेस्ट के लिए भारत और साउथ अफ्रीका टीम की प्लेइंग 11
टीम इंडिया की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कैप्टेन), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, यशस्वी जयसवाल, रविचंद्रन अश्विन, शुभमन गिल, केएल राहुल (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11: टेम्बा बावुमा (कैप्टेन), डीन एल्गर, टोनी डी जोरजी, कैगिसो रबाडा, कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन, मार्को जेन्सन, गेराल्ड कोएत्जी, नंद्रे बर्गर, एडेन मार्कराम.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here