dhan ki rekha

Palmistry: हथेली में यह होती है धन की रेखा, जिंदगी भर मां लक्ष्मी रहतीं मेहरबान

Palmistry Line of Wealth: पैसों की जरूरत किसे नहीं होती है. हर इंसान चाहता है कि उसके पास अच्छा खासा धन हो, जिससे कि वह अपनी जरूरतें और शौक को पूरा कर सके. कई बार कुछ लोग कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन उसके बावजूद उन्हें धन की प्राप्ति नहीं होती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि हाथ की रेखाओं को देखकर भी इंसान के भविष्य की जानकारी प्राप्त होती है.

जी हां, हर इंसान की हथेली में कुछ धन की रेखाएं होती हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिस भी इंसान के हाथों में यह शुभ रेखाएं होती हैं तो कहा जाता है कि वह खूब धन कमाते हैं हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक धन की रेखा कनिष्ठिका अंगुली के नीचे होती है. हर किसी की हथेली में यह नहीं पाई जाती हालांकि जिनकी भी हथेली पर यह होती है, वह बेहद भाग्यशाली होते हैं. अपनी जिंदगी में खूब तरक्की करके धन ही धन कमाते हैं.

तरक्की का संकेत हैं ब्रह्म मुहूर्त में दिखने वाले ये सपने, चमक जाती है किस्मत

किस रेखा को कहते हैं धन की रेखा
हथेली में सबसे छोटी उंगली कनिष्ठिका के नीचे जो सीधी खड़ी रेखा होती है, उसे धन की रेखा कहते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि जिस भी इंसान के हाथ में धन की रेखा गहरी और स्पष्ट होती है, वह लोग बड़ी समझदारी से अपने धन को खर्च करते हैं.

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के हाथ में यह रेखा सीधी ना होकर लहरदार होती है, उन्हें आसानी से धन प्राप्त नहीं होता है.

कुछ लोगों के हाथ में यह रेखा टूटी-फूटी होती है, जिसके कारण उन्हें आजीवन धन संकट का सामना करना पड़ता है.

कुछ लोगों में धन की यह रेखा सीधे चंद्र पर्वत तक जाती है और यह लोग काफी भाग्यशाली और धनवान बताए जाते हैं.

समृद्धि और वैभव का संकेत देती अन्य रेखाएं
जरूरी नहीं कि जिन लोगों के हाथ में धन की रेखा दिखाई ना दे, वह भाग्यशाली ना हो या उनके भाग्य में धन ही ना हो. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, कुछ लोगों के हाथ में जीवन रेखा सही गोलाई में होती है, वहीं, मस्तिष्क रेखा दो हिस्सों में बंटी होती है और उसका त्रिकोण का चिन्ह होता है. यह लोग भी धनवान माने जाते हैं.

अगर दोनों हाथों को मिलाकर अर्धचंद्र बनता है तो ऐसा इंसान भी पैसों की किल्लत से दूर रहता है. उसके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

घर के मंदिर में नहीं होनी चाहिए ये 3 चीजें, हो सकते हैं बर्बाद

हस्त रेखा शास्त्र में बताया गया है कि अगर मस्तिष्क रेखा, जीवन रेखा, भाग्य रेखा सही लंबाई और उन पर कोई अशुभ चिन्ह ना हो. साथ ही जीवन रेखा से निकलने वाली भाग्य रेखा का हिस्सों में बंटी हो, ऐसे लोग भी जमकर पैसा कमाते हैं.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top