Allahabad High Court Recruitment 2024: अगर आप भी हाईकोर्ट में सरकारी वकील बनने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम आ सकती है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने वकील के पद के लिए 83 भर्तियां निकाली हैं. इन रिक्तियों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हो चुकी है.

जो भी कैंडिडेट इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें ऑफिशल वेबसाइट www.allahadahighcourt.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. बता दें कि निकाले गए 83 पदों पर आवेदन पत्र सबमिट करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी है.

CRPF में कांस्टेबल GD के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

जानिए वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती चैंपियन केसरिया हाई कोर्ट में सरकारी वकील के 83 पद भरे जाने हैं. इनमें से 17 रिक्तियां एससी वर्ग की हैं. वहीं, 1 पद एसटी वर्ग के लिए है जबकि 22 रिक्तियां ओबीसी वर्ग के लिए है. ईडब्ल्यूएस की बात करें तो 8 पद भरे जाएंगे. श्रेणी और 35 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं.

भारतीय रेलवे में निकली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, तुरंत करें अप्लाई

उम्र की डिटेल्स
आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की ऊपरी आयु 1 जनवरी 2024 तक 35 से 45 साल के बीच होनी चाहिए.

Railway Recruitment 2023: रेलवे में होने जा रहीं 3000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, ये लोग कर सकेंगे अप्लाई

कितना होगा आवेदन शुल्क
इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकले पदों पर अप्लाई करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1400 वहीं उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹1200 है. पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट जो कि केवल उत्तर प्रदेश राज्य में रहते हैं और जो सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस हैं, उन्हें 750 रुपये का पेमेंट करना होगा. केवल उत्तर प्रदेश राज्य के पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार जो कि एससी एसटी के अंतर्गत आते हैं, ₹500 तक पाने के पात्र हैं. यूपी के अलावा अन्य राज्यों के सभी कैंडिडेट से आवेदन शुल्क ₹1400 लिए जाएंगे. इस भर्ती से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट www.allahadahighcourt.in पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को देखना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here