gaay mata ke darshan

सुबह के समय गाय दिखने का क्या मतलब होता है? जानें शुभ या अशुभ

Seeing Cow in the Morning: गाय एक ऐसा जानवर है, जिसे हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है. जो कोई भी गाय को चारा खिलाता है या उनकी पूजा करता है तो उससे इंसान के कई कष्ट दूर होते हैं और मनोकामनाएं भी पूर्ण होती हैं. हिंदू शास्त्रों के मुताबिक, गाय में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं. वहीं अगर आपको कहीं पर आते-जाते गाय माता के दर्शन हो जाते हैं तो इसे बेहद ही शुभ माना जाता है लेकिन अगर आप सुबह सवेरे अचानक से रास्ते में गए देख लें तो इसका क्या मतलब होता है, चलिए बताते हैं-

सुबह के समय अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं और आपको अचानक रास्ते में गए दिख जाए तो यह बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. गाय माता को लक्ष्मी माता का दर्जा दिया गया है ऐसे में अगर आप सुबह सवेरे गाय माता के दर्शन करते हैं तो कहा जाता है कि आपके घर में माता लक्ष्मी का आगमन हो सकता है.

Palmistry: हथेली में यह होती है धन की रेखा, जिंदगी भर मां लक्ष्मी रहतीं मेहरबान

सुबह-सुबह गाय को देखना इस बात का संकेत माना जाता है कि आपके ऊपर आने वाला संकट टल चुका है. ऐसे में आपको प्रतिदिन गाय को रोटी जरूर खिलानी चाहिए.

सुबह के समय अगर कहीं पर भी आपको गाय नजर आ जाए तो इसका मतलब होता है कि आपको जिंदगी में कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल चुका है.

सुबह के समय अगर आपके घर में अचानक गाय जबरदस्ती घुस आए तो यह और भी ज्यादा शुभ माना गया है. कहा जाता है इससे घर के नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सुबह के समय घर में गाय के घुसने से सकारात्मक आना शुरू हो जाती है और घर में सुख-समृद्धि, वैभव और शांति सब कुछ बढ़ने लगता है.

तरक्की का संकेत हैं ब्रह्म मुहूर्त में दिखने वाले ये सपने, चमक जाती है किस्मत

सुबह के समय गाय माता की आवाज सुना भी बेहद शुभ संकेत माना जाता है. कहा जाता है कि सुबह के समय गाय की आवाज सुनने से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top