काली मिर्च के उपाय: इंसान सफलता पाने के लिए क्या कुछ नहीं करता है. वह न केवल दौड़-भाग कर नौकरी करता है बल्कि अपनी रातों की नींद गंवा देता है. जिम्मेदारियों के चलते उसके कंधों पर इतना भार होता है कि उसकी जी-तोड़ मेहनत भी रंग नहीं ला पाती.

पैसा आता तो है लेकिन घर में टिक नहीं पाता है. इसके चलते कई बार इंसान परेशान रहने लगता है. इसके चलते इंसान काफी चिड़चिड़ा हो जाता है. वह सोचता है कि जिंदगी में बदलाव कैसे लाएं और इसके चलते उसकी जिंदगी उसे लगता है कि जिंदगी की परेशानियां खत्म ही नहीं होती हैं.

सपने में दिख जाएं ये 5 चीजें तो चारों ओर से मिलती हैं गुड न्यूज, महादेव बरसाते हैं कृपा ही कृपा

अगर आपको भी ऐसे ही पैसों की तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो आपको निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको काली मिर्च से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिन्हें जानकर आप न केवल खुश होंगे बल्कि आपके घर में लक्ष्मी की कृपा भी आने लगेगी-

मुख्य द्वार पर काली मिर्च
कहते हैं कि अगर आप किसी शुभ काम के लिए बाहर जा रहे हैं और चाहते हैं कि वह काम पूरा जरूर हो तो इसके लिए आप घर से बाहर निकलते समय मेन गेट पर काली मिर्च के कुछ दाने रख दें. इसके बाद जब घर से बाहर निकलें तो उन काली मिर्च के दानों पर ही पैर रखते हुए बाहर जाएं. ऐसा करने से वह काम पूरा होने के आसार बढ़ जाते हैं.

पर्स से तुरंत निकाल फेंके ये चीजें, अनजाने में आप खुद को कर रहे हैं कंगाल!

शनि दोष से निवारण
कई बार लोगों को अपनी जिंदगी में आर्थिक तंगी का सामना शनि दोष के कारण भी करना पड़ता है. ऐसे में शनि दोष को दूर करने के लिए एक काले कपड़े में ₹11 और काली मिर्च के कुछ दाने बांधकर शनि मंदिर में रख देना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से जिंदगी की कई परेशानियों का अंत होता है.

बीमारियों से छुटकारा
कई बार आपने देखा होगा कि कुछ लोगों के परिवार में कोई एक सदस्य आए दिन बीमार पड़ता रहता है. उसकी तबीयत दवाइयों में कोई कमी नहीं रखी जाती है. इसके बावजूद उस पर लगातार खर्च होता रहता है. इस समस्या से निवारण के लिए पूर्णिमा या फिर अमावस्या वाले दिन काली मिर्च के दाने के हाथों में लेकर ओम क्लीम मंत्र का जाप करना शुभ माना जाता है.

सपने में चाचा को देखना है बहुत अशुभ, जानें अन्य रिश्तेदारों के दिखने का क्या होता है मतलब

धन की कमी होगी दूर
कई बार लोग मेहनत तो बहुत ज्यादा करते हैं लेकिन उन्हें धन लाभ नहीं होता है. पैसा कमाते तो हैं लेकिन धन में उनके टिकता नहीं है. ऐसे में आर्थिक तंगी के निवारण के लिए आपको काली मिर्च के 5 दाने लेकर अपने सिर से 7 बार घुमाकर किसी सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए. वहीं, एक दाना आसमान की ओर उछाल देना चाहिए.

(Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here